सातवें चरण में 11 बजे तक 21.55 प्रतिशत मतदान, इन बूथों पर EVM की खराब

चंदौली में मतदान केंद्र पर मधुमक्खियों का हमला, 2 दर्जन लोग घायल

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के अंतिम चरण के रण में आज पूर्वांचल की 54 सीटों पर सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो गगा। इन सीटों पर दो करोड़ से अधिक मतदाता 613 उम्‍मीदवारों के भाग्‍य का फैसला ईवीएम में कैद करेंगे। शांतिपूर्ण और निष्‍पक्ष चुनाव कराने के लिए निर्वाचन आयोग ने बड़े स्‍तर पर तैयारियां की हैं। मतदान को लेकर यूपी में उत्‍साह देखने को मिल रहा है। सबसे पहले वोट डालने की इच्‍छा लिए कई बूथों पर लोग सुबह साढ़े छह बजे से जुटने लगे थे। कई बूथों पर लंबी कतारें लगी हैं। आज के चुनाव में कई दिग्‍गजों की साख दांव पर है। इनमें सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्‍यक्ष ओमप्रकाश राजभर, मुख्‍तार अंसारी के बेटे अब्‍बास अंसारी, धनंजय सिंह और दारा सिंह चौहान प्रमुख हैं। आज जिन जिलों में नौ जिलों में मतदान होना है उनमें प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी और समाजवादी पार्टी मुखिया अखिलेश यादव के संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ के अलावा गाजीपुर, मऊ, आजमगढ़, जौनपुर, मिर्जापुर, सोनभद्र और चंदौली शामिल हैं।

इन बूथों पर EVM की खराबी से मतदान में हुई देरी

आजमगढ़ की 10 विधान सभा सीटों के लिए सोमवार को निर्धारित समय पर मतदान शुरू हुआ। इस दौरान निजामाबाद, आजमगढ़ सदर, सगड़ी और अतरौलिया विधान सभा क्षेत्र के कई बूथों पर ईवीएम न चलने की वजह से मतदान में देरी हुई। सरायमीर में ईवीएम की खराबी की वजह से एक घंटे तक मतदान बाधित रहा। बाद में इंजीनियर द्वारा मशीन चालू करने के बाद मतदान शुरू हो गया। वोटिंग बंद होने से वोटरों की काफी दूर तक लाइन लग गई थी।

मतदान केंद्र पर मधुमक्खियों का हमला

चंदौली में एक मतदान केंद्र पर मधुमक्खीयो ने हमला बोल दिया. इसमें तकरीबन 2 दर्जन लोग घायल हो गए. मधुमक्खियों के हमले से मतदान केंद्र पर अफरा-तफरी का माहौल हो गया. मधुमक्खियों ने सैयदरजा विधानसभा क्षेत्र के नेशनल इंटर कॉलेज में बने बूथ पर हमला बोला है.

अपुप्रिया पटेल ने डाला वोट, जताया जीत का भरोसा

अपना दल की नेता अनुप्रिया पटेल ने मीरजापुर में वोट डाला. मतदान के बाद उन्‍होंने दावा किया कि मीरजापुर की सभी 5 सीटों पर NDA की जीत होगी.

Related Articles

Back to top button