2024 लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी बीजेपी, ये रणनीति हुई तैयार!

चुनावों से पहले बीजेपी 11 और 12 सितम्बर को जिला स्तर पर बैठक करेगी. वहीं 14 और 15 सितंबर को मंडल स्तर बैठक का आयोजन होगा

2024 लोकसभा चुनावों  को लेकर बीजेपी कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है. बीजेपी ने आगामी नगर निकाय चुनाव  में सभी 17 नगर निगम  और 200 नगर पालिका परिषदों  के साथ नगर पंचायतों में जीत के लिए रणनीति तैयार कर ली है. प्रदेश में नवंबर-दिसंबर में कुल 753 नगरीय निकाय संस्थाओं में चुनाव होना है और बीजेपी इसे लोकसभा चुनाव के सेमीफाइनल के तौर पर देख रही है.

चुनाव से पहले बैठकों का दौर शुरू
चुनावों से पहले बीजेपी 11 और 12 सितम्बर को जिला स्तर पर बैठक करेगी. वहीं 14 और 15 सितंबर को मंडल स्तर बैठक का आयोजन होगा. इस बैठक में सभी नगरीय निकायों में चुनाव संयोजक नियुक्त किए जाएंगे. इसके अलावा 8 सितंबर को काशी क्षेत्र और 9 को गोरखपुर में बैठक होगी, जबकि संगठन के महामंत्री धर्मपाल 7 सितंबर को नोएडा और उसके बाद आगरा और बृज क्षेत्र में बैठक करेंगे.  वहीं प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी 8 सितंबर को कानपुर और 9 सितंबर को लखनऊ में भी अवध क्षेत्र की बैठक करेंगे.

सीएम आवास पर हुई बैठक
मालूम हो कि सोमवार को लखनऊ में संगठन और सरकार की दो अहम बैंठकें हुईं. सीएम आवास पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी की अध्यक्षता में हुई बीजेपी कोर कमेटी की बैठक में सरकार और पार्टी के आगामी कार्यक्रमों पर मंथन किया गया.

खादी पर बढ़ावा देने का जोर
25 सितंबर को प्रदेश भर में पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती मनाने के साथ गांधी जयंती पर खादी को बढ़ावा देने के लिए पूरे प्रदेश में कार्यक्रम करने का फैसला किया गया. बैठक में प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि 11 व 12 सितंबर को जिला स्तर पर और 14 व 15 सितंबर तक मंडल स्तर की बैठकें आयोजित कर सभी नगरीय निकायों में चुनाव संयोजक नियुक्त किए जाने हैं. उन्होंने प्रत्येक वार्ड की बैठक 25 सितंबर तक करने को कहा है.

Related Articles

Back to top button