2022 का चुनाव बीजेपी के लिए मुश्किल, इस न्यूजनशा के वीडियो में माध्यम से समझिए

2022 का विधानसभा चुनाव बीजेपी के लिए काफी मुश्किल, जानें कैसे

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश की पार्टियों के लिए काफी मुश्किल होता जा रहा है. क्योंकि अब जनता पहले से समझदार और सतर्क हो गई है. ऐसे में आज विधानसभा चुनाव में किस पार्टी के लिए ये चुनाव कितना है मुश्किल कितना है कठिन इस बारे में आज वरिष्ठ पत्रकार हेमंत तिवारी बताएंगे. हेमंत तिवारी पहले चरण की बात करते हुए कहा कि मैं बता दूं. उन्होंने कहा पहले चरण के वोटिंग के दौरान सबको लगता था मुझे भी लगता था इस चुनाव में भाजपा को बहुत बड़ा नुक्सान हुआ है. इसके साथ उन्होंने कहा नुकसान को तो हुआ लेकिन बहुत बड़ा नहीं हुआ.

इसके साथ हेमंत तिवारी ने पोलेराइजेशन की बात करते हुए कहा कि पोलेराइजेशन बता कर नहीं होता है. लोकल पोलेराइजेशन इसलिए भी होता जी मुस्लिम मतदाता वाकिए जैसा की कलहंस जी कह रह रहे हैं मैं भी मानता हूं. उन्होंने कहा जब वह वोटिंग करता है तो जान लीजिये सिर्फ शहरों में नहीं ग्रामीण इलाकों में भी होता है.

बीजेपी से नाराज है ओबीसी

हेमंत तिवारी जी ने कहा हम लोग मान कर चल रहे थे जो ओबीसी है वह बड़ा नाराज है. उन्होंने कहा जाट नाराज है जाट का एक बड़ा वर्ग नाराज है. इसमें कोई शक नहीं है. उन्होंने कहा पहले चरण का चुनाव जहां हुआ है ये वेस्टर्न यूपी का एक बहुत बड़ा हिस्सा है. इस दौरान उन्होंने पहले चरण की बात करते हुए कहा कि पोलेराइजेशन हुआ लेकिन वह गर्मी नहीं रही. उन्होंने कहा उनके दोस्त ने लिखा है धीमर, सैनी, नट और कुछ दलित भी इन लोगों ने पूरा वो बीजेपी को दिया है.

पहला और दूसरा चरण भाजपा के लिए नहीं रहा सेफ

वरिष्ठ पत्रकार हेमंत तिवारी जी ने बताया कि भाजपा के लिए पहला और दूसरा चरण अगर अच्छे हो जाता है आगे के चरण में समझ लेंगे. लेकिन इस बार के चुनाव में उनके ये सीटें सेफ नहीं है. उन्होंने ये भी कहा इस बार के चुनाव में समाजवादी पार्टी बीजेपी को जबरदस्त टक्कर दे रही है. उन्होंने हरदोई, सीतपुर जिले से भाजपा के लिए रिपोर्ट बहुत खतरनाक है. हेमंत तिवारी ने अगर उसी पैटर्न पर वोटिंग होती है. ऐसे में पूरी प्रक्रिया और राजनीतिक वोटिंग समझने के लिए वीडियो को अंत तक जरुर देखें.

Related Articles

Back to top button