राजस्थान से चलने वाली 2 ट्रेन रद्द, 8 आंशिक रूप से कैंसिल, देखें लिस्ट

जयपुर. उत्तर रेलवे (Northern Railway) में चल रहे दोहरीकरण के कार्य के कारण उत्तर पश्चिम (NWR) रेलवे की 10 ट्र्रेनों के संचालन पर असर पड़ा है. इसके चलते 2 ट्रेनें पूरी तरह से रद्द (Train cancelled) कर दी गई हैं और 8 का आंशिक रद्दीकरण किया गया है. दोहरीकरण के इस कार्य को तेज गति से किया जा रहा है ताकि दीवाली के त्यौहार पर रेल यात्रियों को इस रूट पर सफर करने में परेशानी ना हो. उत्तर रेलवे के मुरादाबाद मंडल में सहारनपुर-मुरादाबाद व देहरादून-लक्सर रेल खंडों के मध्य दोहरीकरण कार्य चल रहा है. इसलिये यह ब्लॉक लिया जा रहा है. इसके कारण उत्तर पश्चिम रेलवे पर 10 ट्रेन प्रभावित रहेंगी.

रेलवे प्रबंधन के मुताबिक उत्तर रेलवे में चल रहे इस कार्य को 29 अक्टूबर तक पूरा कर लिया जाएगा. इसके बाद ये सभी ट्रेनें निर्धारित रूट पर फिर से चल सकेंगी. अगर इस दौरान काम पूरा नहीं होता है तो फिर इस कार्य को दीवाली के बाद तक के लिए टाला जा सकता है. लेकिन तब तक ट्रेन संचालन प्रभावित रहेगा.

यात्रीभार को समायोजित करने की कवायद
उल्लेखनीय है कि दिवाली और छठ पर्व को देखते हुये इन दिनों रेलवे कई नई फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनों का संचालन कर रहा है. इसके अलावा यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर कई ट्रेनों में अतिरिक्त कोच भी जोड़े जा रहे हैं. यह सब कवायद ट्रेनों में यात्रीभार को समायोजित करने और कोविड गाइडलाइन की पालना करवाने के लिये की जा रही है.

Related Articles

Back to top button