जम्मू-कश्‍मीर में फिर दिखे 2 और संदिग्‍ध ड्रोन, पुंछ में मिला PIA लिखा बैलून

श्रीनगर. जम्‍मू-कश्‍मीर (Jammu-Kashmir) के अखनूर सेक्‍टर ( Akhnoor Sector) में शुक्रवार की सुबह मार गिराए गए ड्रोन (Drone) के बाद शाम को जम्‍मू में दो और ड्रोन दिखाई पड़े. इन दो संदिग्‍ध ड्रोन के अलावा लाइन ऑफ कंट्रोल के पास पुंछ सेक्‍टर (Poonch Sector) में PIA (पाकिस्तान इंटरनैशनल एयरलाइंस) लिखा हुआ एक बैलून भी मिला है. इस बैलून में पाकिस्तान (Pakistan) का झंडा बना हुआ है. जम्‍मू-कश्‍मीर में 27 जून को भारतीय वायुसेना स्‍टेशन पर हुए हमले में ड्रोन के इस्‍तेमाल के बाद से लगातार सीमा पर ड्रोन देखे जा रहे हैं.

जानकारी के मुताबिक भारतीय सुरक्षा बलों को जम्मू डिवीजन में शुक्रवार शाम को दो ड्रोन दिखाई दिए. पहला संदिग्ध ड्रोन जम्मू के कालूचक इलाके में देखा गया जबकि दूसरा ड्रोन कठुआ में दिखाई दिया. जम्‍मू में लगातार ड्रोन दिखाई देने के बाद से सुरक्षाबलों कोल अलर्ट कर दिया गया है.जम्‍मू-कश्‍मीर में शुक्रवार की सुबह भारतीय सुरक्षाबलों को उस समय बड़ी कामयाबी हाथ लगी जब उन्‍होंने अखनूर सेक्‍टर में एक ड्रोन को मार गिराया. जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस की ओर से की गई फायरिंग के बाद ड्रोन जमीन पर गिर पड़ा. ड्रोन से पुलिस ने 5 किलोग्राम IED बरामद किया है. आईईडी को ड्रोन की मदद से आतंकियों तक पहुंचाने की कोशिश थी. ड्रोन का वजन 17 किलोग्राम बताया जा रहा है जबकि इसका डायमीटर 6 फीट है.

अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक, अखनूर सेक्‍टर में जिस आईईडी को ड्रोन से गिराया गया था उसके तार भारतीय वायुसेना स्‍टेशन के हवाईअड्डे से मेल खाते हैं. इन आईईडी को देखने के बाद इस बात के साफ संकेत मिलते हैं कि हवाअड्डे पर आईईडी गिराने के लिए ड्रोन का ही इस्‍तेमाल किया गया था.

Related Articles

Back to top button