19 वर्षीय मौलवी की हत्या; मस्जिद में लगाई आग

राजधानी में प्रधानमंत्री के आवास से कुछ ही दूरी पर मिलेनियम सिटी के नाम से मशहूर गुड़गांव उपनगर में मंगलवार को एक मस्जिद में आग लगा दी गई

19 वर्षीय मौलवी की हत्या- राजधानी में प्रधानमंत्री के आवास से कुछ ही दूरी पर मिलेनियम सिटी के नाम से मशहूर गुड़गांव उपनगर में मंगलवार को एक मस्जिद में आग लगा दी गई, जिसमें एक युवा उप इमाम( की मौत हो गई, जिसे एक वीडियो में हिंदू-मुस्लिम सौहार्द के लिए प्रार्थना करते देखा गया था।

मौलाना साद गुड़गांव के सेक्टर 57 में स्थित अंजुमन जामा मस्जिद के उप इमाम थे, जो देश में सबसे तेजी से बढ़ते कॉर्पोरेट केंद्रों में से एक है और भाजपा शासित हरियाणा में कई बहुराष्ट्रीय कंपनियों के शानदार कार्यालयों का घर है।

पुलिस ने कहा कि वह बिहार के सीतामढी का रहने वाला था और छह महीने पहले मस्जिद में शामिल हुआ था।

हरियाणा के नूंह जिले में मस्जिद पर हमला हुआ। सोमवार को बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) के बीच झड़पें हुईं, जब बजरंग दल और वीएचपी ने क्षेत्र में मार्च निकाला, जिसके परिणामस्वरूप दो गृह रक्षकों सहित चार लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए।

19 वर्षीय मौलवी की हत्या और दूसरी घटना 

गुड़गांव के पुलिस उपायुक्त नितीश अग्रवाल के अनुसार, अंजुमन जामा मस्जिद में मंगलवार तड़के 45 से 50 उपद्रवियों के एक समूह द्वारा की गई गोलीबारी और आगजनी के परिणामस्वरूप एक व्यक्ति की मौत हो गई।

उन्होंने कहा, मार्च करने वालों ने मुसलमानों के खिलाफ अपमानजनक नारे लगाए जबकि पुलिस मूकदर्शक बनी रही।

“दोनों समुदाय कई वर्षों से नूंह में शांतिपूर्वक रह रहे हैं। पिछले कुछ महीनों में, हमने देखा है कि बाहरी लोग अक्सर हथियारों के साथ क्षेत्र में आते हैं और स्थानीय युवाओं को मुसलमानों के खिलाफ भड़काते हैं और अक्सर अल्पसंख्यक समुदाय को निशाना बनाते हुए धार्मिक अपमान करते हैं, ”उन्होंने कहा।

Gurugram violence Alert : हिंसा फैलने के बाद एनसीआर पे अलर्ट

Related Articles

Back to top button