बंगाल में पांचवें चरण में पहले दो घंटों में 16.15 फीसदी मतदान, हृदयाघात से पोलिंग एजेंट की मौत

कोलकाता  पश्चिम बंगाल में 45 सीटों पर पांचवें चरण का मतदान शनिवार सुबह से शुरू हो गया, लेकिन मतदान शुरू होने के कुछ ही देर बाद उत्तर 24 परगना के कमारहाटी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के मतदान केन्द्र में पोलिंग एजेंट की दिल का दौरान पड़ने से मौत हो गयी। पहले दो घंटों में 16.15 फीसदी मतदान हुआ, जबकि सभी जगह मतदान शांतिपूर्ण ढंग से चल रहा है।

आधिकारिक सूत्रों ने हालांकि बताया कि सुबह सात बजे से नौ बजे के बीच जलपाइगुडी जिले में 18.65 फीसदी, कलिम्पोंग में 14 फीसदी, दार्जिलिंग में 14.73 फीसदी, उत्तर 24 परगना में 15.13 फीसदी, पूर्व वर्द्धमान में 16.06 फीसदी और नादिया में 16.45 फीसदी मतदान हुआ।

उन्होंने बताया कि जिस पोलिंग एजेंट की मौत हो गया है अभी उनकी पहचान हाेना बाकी है। कमारहाटी में पोलिंग एजेंट की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी जिससे कुछ समय के लिए मतदान में देरी हुई।

चुनाव आयोग ने तुरंत एक रिपोर्ट मांगी है। भारतीय जनता पार्टी के एक पोलिंग एजेंट को उस समय घायल कर दिया गया था, जब वह अपने निर्धारित मतदान केन्द्र वर्द्धमान के सरायितक्रीरी में घुसने का प्रयास कर रहा था और उसे अज्ञात लोगों ने ईंट मारकर घायल कर दिया।

Related Articles

Back to top button