यूपी के सुल्तानपुर में विदेश से आए 15 लोग को 14 दिनों के लिए किया गया होम क्वॉरेंटाइन !

सुल्तानपुर में बीती 15 फ़रवरी को सूडान से आये 10 व्यक्तियों और उनके साथ तीन अनुवादकों व दो सहयोगी नागरिकों को ऐतिहातन किया गया होम कोरेनटाईन।

पुलिस ने वॉट्सऐप पर प्रेस नोट जारी कर बताया कि डॉक्टरों की टीम द्वारा सभी का मेडिकल परीक्षण किया गया है किसी तरह के कोई लक्षण नही पाए गए। डॉक्टरों व पुलिस की टीम द्वारा इन पर नज़र रखी जा रही है।

गौरतलब है निजामुददीन मरकज़ की घटना के बाद देश मे ऐसी सभी जगहों पर प्रशासन की निगाह लग गयी है और इन दिशा में भी अब पड़ताल शुरू हो गयी है जिसको लेकर प्रशासन को सूचना लगी कि यहां जाम-ए-इस्लामिया में 15 लोग बाहरी रह रहे है। जिसमे 10 व्यक्ति सूडान देश के है। इस सूचना पर पुलिस और डॉक्टर की टीम मौके पर पहुंची। सभी का दस्तावेज चेक करने के बाद पता चला कि ये बीती 15 फरवरी को यहां आए है जिसमे 10 लोग सूडान देश के निवासी है और उनके साथ 3 लोग अनुवादक है जबकि इनके साथ दो लोग स्थानीय बताये जा रहे है।

डॉक्टरों ने इनका परीक्षण किया और उसके बाद इन्हें इसी जाम-ए-इस्लामिया में होम कोरेन टाईन कर दिया गया।
पुलिस ने सोशल मीडिया के माध्यम से प्रेस नोट जारी करते हुए कहा है कि इनके  डॉक्टरी परीक्षण में सब कुछ नार्मल है लेकिन ऐतिहातन इन सबको 14 दिनों के लिए होम क्वॉरेंटाइन कर दिया गया है।

Related Articles

Back to top button