यूपी में फिर हुए अफ़सरों के ट्रांसफ़र , देखे तबादले वाले आईपीएस की लिस्ट!

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर अफसरों का ट्रांसफर हुआ है. यूपी सरकार द्वारा जारी आदेश में 15 आईपीएस अफसरों का तबादला किया

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर अफसरों का ट्रांसफर हुआ है. यूपी सरकार द्वारा जारी आदेश में 15 आईपीएस अफसरों का तबादला किया गया है. कई जिलें में कई पुलिस कप्तानों की तैनाती भी की गई है. सरकार द्वारा इस संबंध में सोमवार देर रात नोटिस जारी कर दिया गया है. इसमें प्रतिनियुक्ति से लौटे डीआईजी अब्दुल हमीद को नवगठित एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स (Anti Narcotics Task Force) का डीआईजी बनाया गया है.

सरकार द्वारा जारी आदेश के बाद 11वीं वाहिनी पीएसी सीतापुर के कमांडेंट अखिलेश कुमार चौरसिया को स्थापना में तैनाती दी गई. इसके अलावा बरेली में एएसपी नगर रविंद्र कुमार को कानपुर कमिश्नरेट में डीसीपी बनाया गया है. वहीं लखनऊ में तैनात प्रशिक्षु आईपीएस अनिल कुमार यादव नोएडा भेजे गए हैं. जबकि गाजियाबाद में बतौर एएसपी तैनात अभिजीत आर शंकर लखनऊ में एडीसीपी बनाए गए हैं.

इन्हें मिली वाराणसी कमिश्नरेट की जिम्मेदारी
लखनऊ में एडीसीपी पूर्वी सैय्यद अली अब्बास को लखनऊ में ही तैनाती दी गई है. इसके अलावा साद मियां को बरेली से नोएडा और मनीष कुमार शांडिल्य को अलीगढ़ से वाराणसी कमिश्नरेट में तैनाती दी गई. जबकि अंकिता शर्मा को नोएडा से कानपुर कमिश्नरेट भेजा गया है. वहीं राहुल भाटी गोरखपुर से बरेली और अभिषेक भारती प्रयागराज से गाजीपुर भेजा गया है.

15 अफसरों के तबादले के बाद संदीप कुमार मीणा को मथुरा से मुरादाबाद और संतोष कुमार मीणा को वाराणसी से प्रयागराज कमिश्नरेट भेजा गया है. जबकि अनिरुद्ध कुमार को अभिसूचना मुख्यालय लखनऊ से फतेहपुर में तैनाती दी गई है. वहीं लखन सिंह यादव को वाराणसी से कानपुर कमिश्नरेट में तैनाती दी गई है.

 

बता दें कि इससे पहले भी बीते दिनों चार आईएएस अधिकारियों का ट्रांसफर किया गया था. जिसके बाद बुलंदशहर के जिलाधिकारी की जिम्मेदारी को बढ़ा गई थी. इसके अलावा कई शीर्ष अधिकारियों को भी बदला गया था.

Related Articles

Back to top button