4 फरवरी को हो सकता है योगी कैबिनेट का विस्तार, इन चेहरों को मिलेगी जगह

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार जल्द अपने मंत्रिमंडल का विस्तार कर सकती है। योगी मंत्रिमंडल में कुछ मंत्रियों की छुट्टी हो सकती है तो वहीं कुछ नए चेहरों को जगह मिल सकती है। ऐसी जानकारी मिली है कि सरकार चार फरवरी को ये विस्तार कर सकती है। 

पूर्व नौकरशाह एके शर्मा का नाम चर्चा में

सीएम योगी अपने कैबिनेट में जिन नए चेहरों को शामिल कर सकते हैं उनमे से एक पूर्व नौकरशाह और पीएम मोदी के करीबी रहे एके शर्मा का नाम भी काफी चर्चा में है।  मालूम हो कि हाल ही में एके शर्मा नौकरी से वीआरएस लेकर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए हैं, जिसके बाद वे एमएलसी भी चुन लिए गये।  ऐसे में अब राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि नए चेहरों में से एक एके शर्मा भी हो सकते हैं।

5 से 6 मंत्रियों को मिल सकती है जगह

कैबिनेट विस्तार को लेकर एक खबर ऐसी भी है कि इस बार कुछ पुराने मंत्रियों की छुट्टी हो सकती है। इन नेताओं की छुट्टी के कई कारण हो सकते हैं जिनमें एक उनके अब तक के कार्यकाल का रिकॉर्ड सही न होना भी हो सकती है। वहीं 75 साल से अधिक की उम्र के मंत्रियों पर भी ये गाज गिर सकती है। ऐसी जानकारी है कि लगभग 5 से 6 मंत्री कैबिनेट से हटाए जा सकते हैं और इसी संख्या में नए चेहरों को जगह मिल सकती है। मौजूदा समय में योगी मंत्रिमंडल में कुल 54 मंत्री हैं।

मंत्रिमंडल में विस्तार की खबर तब और तेज हो गईं जब हाल ही में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा उत्तर प्रदेश में 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी की संगठन संबंधी गतिविधियों का जायजा लेने अपने दो दिवसीय दौरे पर बृहस्पतिवार शाम राजधानी लखनऊ पहुंचे। भाजपा के सूत्रों ने बताया कि नड्डा को दोपहर डेढ़ बजे लखनऊ पहुंचना था लेकिन दिल्ली में कुछ अन्य व्यस्तताओं की वजह से वह शाम को पहुंचे। लखनऊ स्थित चौधरी चरण सिंह हवाई अड्डे पर पहुंचने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनकी अगवानी की। इस दौरान उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा और केशव प्रसाद मौर्य तथा पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता भी मौजूद थे।

 

Related Articles

Back to top button