12th Fail Teaser: UPSE एस्पिरेंट्स को लगेगी अपनी

वीजु विनोद चोपड़ा और जी स्टूडियोज ने अपनी आगामी फिल्म 12वें फेल का टीज़र जारी किया है। ये शुक्रवार से सिनेमाघरों में टीजर गदर 2 के साथ दिखाई देंगे।

विधु विनोद चोपड़ा ने हाल ही में अपनी आगामी फिल्म 12वीं फेल का टीजर रिलीज करने की घोषणा की। वहीं, उन्होंने टीजर छोड़ दिया। यह फिल्म दुनिया के सबसे कठिन परीक्षा यूपीएससी में ट्राई करने वाले लाखों विद्यार्थियों की सच्ची कहानियों से प्रेरित है।

12वीं फेल की कहानी दिल्ली के मुखर्जी नगर से शुरू होती है, जहां हजारों बच्चे पीसीएस और आईएएस बनने की तैयारी करते हैं। ये फिल्म उन लोगों के लिए एक ट्रिब्यूट है जो विफल होने पर भी आगे बढ़ने का जज्बा रखते हैं और कभी हार नहीं मानते। 12वें फेल के टीजर को शुक्रवार से गदर 2 के साथ सिनेमाघरों में प्रदर्शित किया जाएगा।

12वीं फेल, अनुराग पाठक की लिखी सबसे ज्यादा बिकने वाली पुस्तक है, जो आईपीएस अधिकारी मनोज कुमार शर्मा और आईआरएस अधिकारी श्रद्धा जोशी की उत्कृष्ट यात्रा पर आधारित है। यह फिल्म असली स्थानों पर वास्तविक विद्यार्थियों के साथ बनाई गई है। फिल्म में यूपीएससी की तैयारी करने वाले छात्रों की जिंदगी, धैर्य, मेहनत, एटीट्यूड और कभी-कभी खत्म होने वाली दोस्ती दिखाई देती है।

12वीं फेल को विधु विनोद चोपड़ा ने डायरेक्ट किया है। वहीं, जी स्टूडियोज ने प्रोड्यूस किया है। फिल्म 27 अक्टूबर 2023 को दुनियाभर के थिएटर्स में रिलीज की जाएगी। फिल्म को हिंदी के साथ तमिल, तेलुगु और मलयालम में भी रिलीज किया जाएगा। 12वीं फेल में विक्रांत मेसी लीड रोल निभा रहे हैं।

Related Articles

Back to top button