दिल्ली में कोरोनावायरस संक्रमित लोगों का आंकड़ा 120 पहुंचा, मंगलवार को 23 नए मामले आए सामने

भारत में कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। लॉक डाउन के बावजूद भारत में कोरोनावायरस के 1500 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। 21 दिनों का लॉक डाउन किया गया है। लेकिन कई लोग लॉक डाउन के समय भी घरों से बाहर निकल रहे हैं। कई लोग विदेशों से भी आए हैं लेकिन चोरी छुपे रह रहे हैं। इससे कोरोनावायरस फैलने का खतरा और ज्यादा बढ़ गया है। केंद्र सरकार और राज्य सरकार मिलकर कोरोनावायरस को खत्म करने के लिए हर मुमकिन प्रयास कर रही हैं। वहीं राजधानी दिल्ली में कोरोनावायरस तेजी से बढ़ गया है। राजधानी दिल्ली में मंगलवार के दिन कोरोनावायरस के 23 नए मामले सामने आए हैं।

बता दें कि राजधानी दिल्ली में कोरोनावायरस के मामले 120 हो चुके हैं। मंगलवार के दिन 23 मामले आ जाने से यह मामले बढ़े हैं। देश में कोरोना के मरीजों का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ रहा है। जबकि मरने वालों की संख्या 47 हो गई है। बता दे कि अब तक भारत में 150 लोगों को ठीक भी किया जा चुका है। मंगलवार के दिन 13 लोगों को ठीक किया गया है। हालांकि पूरे भारत में मंगलवार के दिन 200 से ज्यादा कोरोनावायरस के मामले सामने आए हैं।

बता दे कि भारत सरकार कोरोना वायरस से लड़ने के लिए पूरी कोशिश कर रही है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी लोगों से अपील कर कहा है कि वह सतर्कता को बढ़ाएं। अपने अपने घरों में ही रहे। अपने हाथों को दिन में कई बार धोए। ऐसे लोगों से दूर रहें जिन्हें खांसी जुखाम है। अगर घर में कोई ऐसा व्यक्ति है तो भी उनसे दूरी बना कर रखें। लोगों को घरों में भी सतर्कता बरतने के लिए कहा गया है।

न्यूज़ नशा आप सभी लोगों से अपील करता है कि अपने अपने घरों में ही रहे। कोरोना वायरस से जंग में आपका यह कदम बहुत महत्वपूर्ण होगा।

Related Articles

Back to top button