रायगढ़ में 24 घंटे में मिले 1196 नए कोरोना मरीज

रायगढ़, छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में पिछले 24 घन्टे में 1,196 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले है और 6 संक्रमितों की मौत हुई है।

जिला प्रशासन के सूत्रों ने बताया कि जिले में कोरोना संक्रमण को रोकने के प्रयासों के बाद भी संक्रमण का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है। पिछले 24 घन्टे में 1,196 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले है और 6 संक्रमितों की मौत हुई है। जिले में हर दिन एक हजार के लगभग नए केस सामने आ रहे हैं। जिले में संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए 14 अप्रैल से लॉकडाउन लगा दिया गया है। रायगढ शहर कोरोना का हॉट स्पॉट बना हुआ है।

जिला कलेक्टर भीम सिंह ने कोरोना की रोकथाम का मोर्चा संभाल रखा हैं। अस्पतालों में कोरोना मरीजों के लिए बिस्तर बढाने के प्रयास किये जा रहे हैं। जिले ऑक्सीजन की मारामारी नहीं है लेकिन ऑक्सी फ्लो मीटर की कमी एक समस्या बनी हुई है। इसके लिए कई कम्पनियों से सम्पर्क कर आपूर्ति बढ़ाने के प्रयास जारी हैं। अगले सप्ताह में 300 ऑक्सी मीटर की आपूर्ति होने की बात कही गई है। जिले कोरोना के दूसरी लहर के दौरान एक माह में 16,810 नए कोरोना मरीज मिले हैं और 6149 मरीज ठीक हुए हैं, जबकि 179 मरीजों की मौत हुई है।

Related Articles

Back to top button