बीजिंग में भारी बारिश के बीच भारी बाढ़ से 11 लोगों की मौत, 27 लापता

बीजिंग में भारी बारिश से भारी बाढ़

देश के आपातकालीन प्रबंधन मंत्रालय ने चेतावनी दी है कि बीजिंग, तियानजिन और हेबेई प्रांत जैसे क्षेत्रों में बाढ़ की स्थिति बिगड़ सकती है
चीन की सरकारी मीडिया के अनुसार, भारी बारिश के कारण अधिकारियों को रेलवे स्टेशनों को बंद करना पड़ा और लोगों को निकालना पड़ा, जिसके परिणामस्वरूप राजधानी बीजिंग में बाढ़ आ गई, जहां 11 लोगों की मौत हो गई और 27 लापता हैं। तूफान डोकसूरी के कारण बीजिंग में काफी बारिश हुई है, और उत्तरी चीन के अन्य हिस्सों में भी बाढ़ देखी गई है। इन स्थानों पर शायद ही कभी इतनी भारी बारिश होती है।
देश के आपातकालीन प्रबंधन मंत्रालय ने चेतावनी दी है कि बीजिंग, तियानजिन और हेबेई प्रांत जैसे क्षेत्रों में बाढ़ की स्थिति बिगड़ सकती है।

क्या हमें पता है कि बीजिंग में बारिश हो रही है?

बीजिंग के पश्चिमी उपनगरीय इलाके भारी बारिश से सबसे ज्यादा प्रभावित हुए। मरने वालों में कम से कम एक बचाव कर्मी और एक स्थानीय अधिकारी शामिल हैं और 27 लोगों के लापता होने की खबर है। सरकारी मीडिया ने पहले बताया था कि अधिकारियों ने 50,000 से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया है।

पर्यटक क्षेत्र, सबवे और बस लाइनें भी बंद कर दी गई हैं। बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों को सरकार से सहायता, कर्मियों और खाद्य आपूर्ति मिली। इससे पहले दो ट्रेनों में करीब 2,000 यात्री फंसे हुए थे। रॉयटर्स ने बताया कि 800 लोगों को ले जा रही एक और ट्रेन पश्चिमी बीजिंग के पास फंस गई थी।

Related Articles

Back to top button