Independence Day 2022: महाराष्ट्र के लोनंद में 1000 छात्रों ने बनाया भारत का नक्शा, तस्वीर देखिए

News Nasha

Independence Day: आज 15 अगस्त 2022 को संपूर्ण भारत आजादी के अमृत महोत्सव का जश्न मना रहा है, जहां पूरे देश में हर घर तिरंगा अभियान के तहत घर-घर में तिरंगा लहराता दिख रहा है। वहीं कई सरकारी इमारतें और कई घर तिरंगे के लाइटिंग से सजी हुई हैं। इस बीच कई संस्थाएं अलग-अलग तरीके से स्वतंत्रता दिवस मनाते दिख रहे हैं।

321 फीट के तिरंगे की मदद से 1000 छात्रों ने बनाया भारत का नक्शा:

कुछ इसी तरह से महाराष्ट्र के सतारा जिले के लोनंद शहर के पड़ेगांव इलाके में समता आश्रम स्कूल के परिसर में 321 फीट के तिरंगे की मदद से 1000 छात्रों ने बनाया भारत का नक्शा। 1000 छात्र के साथ, शिक्षक और कई वॉलिंटियर (Volunteer) भी भारत के नक्शे के आकार में तिरंगे को पकड़ कर सुबह से इस दिवस की खुशी मनाते दिखे।

इसको मुमकिन बनाने के लिए इन्होंने की कड़ी मेहनत…

इस कार्य को मुमकिन करने के लिए एवरेस्टवीर प्रजीत परदेशी मित्र समूह के साथ आशितोष घोडके, आदित्य गवली, कंचन घोडके, बाल लोनंदकर, मेहुल धवले, ओम घोडके, आदित्य गवली, प्रथमेश माली, विश्वास मिसाल, आयुष मिसाल, अजीत माने, संतोष खरात मंगल्या, शिक्षा प्रसारण संगठन की अध्यक्षा चैत्रली सूर्यवंशी, सचिव पवन सूर्यवंशी, समता माध्यमिक आश्रम विद्यालय के प्राचार्य उत्तम माने व समस्त शिक्षण स्टाफ ने अथक परिश्रम किया।

उत्तरी कश्मीर में फहराया गया 108 फीट ऊंचा तिरंगा:

बता दें कि उत्तरी कश्मीर में 108 फीट ऊंचा तिरंगा फहराया गया है. सीआईएफ (के) के जनरल ऑफिसर कमांडिंग मेजर जनरल एसएस सलारिया ने रविवार को 108 फीट ऊंचा तिरंगा फहराया। बताया गया कि इस झंडे को भारतीय सेना समेत फ्लैग फाउंडेशन ऑफ इंडिया के सहयोग से बनाया गया।

Related Articles

Back to top button