भाजपा के 10 विधायक निलंबित, डिप्टी स्पीकर पर कागज फेंकने का आरोप!

कर्नाटक: कर्नाटक विधानसभा में बुधवार को जबरदस्त हंगामा हुआ। इसके बाद भाजपा के 10 विधायकों को सस्पेंड कर दिया गया। आरोप है कि विधायकों ने विधानसभा के वेल में आकर जमकर नारेबाजी की।

इस दौरान उप सभापति रुद्रप्पा लमानी पर कागज फेंके। दरअसल, स्पीकर ने बिना लंच ब्रेक के सदन की कार्यवाही जारी रखने के निर्देश दिए थे। इससे नाराज होकर बीजेपी विधायकों ने सभापति की चेयर और उपसभापति पर कागज फेंके।बीजेपी सदस्यों ने सोमवार को मुख्यमंत्री सिद्धारमैया द्वारा विपक्षी नेताओं के लिए आयोजित रात्रिभोज में विधानसभा स्पीकर खादर के शामिल होने का मुद्दा भी बार-बार उठाया।सदन के संचालन के तरीके पर आपत्ति जताते हुए कई सदस्यों ने बार-बार उप सभापति पर कागजात फेंके।इसके बाद मार्शलों ने सभापति को घेर लिया और उनको बचाने की कोशिश की।कांग्रेस विधायकों ने बीजेपी विधायकों के व्यवहार पर आपत्ति जताई।

इसके बाद उपसभापति ने 9 बीजेपी विधायकों को सत्र के लिए सस्पेंड कर सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी।कार्यवाही के दौरान विपक्षी बीजेपी और जेडीएस विधायक वेल में विरोध प्रदर्शन कर रहे थे।इस दौरान उन्होंने कांग्रेस सरकार पर अपने गठबंधन वाले नेताओं के सेवा में 30 आईएएस अधिकारियों को तैनात करने का आरोप लगाया था।

हंगामे के बीच विधानसभा स्पीकर यह कहते हुए चले गए कि सदन की कार्यवाही लंच के लिए नहीं रुकेगी और बजट व अन्य मुद्दों पर चर्चा जारी रहेगी।

Related Articles

Back to top button