हरियाणा हिंसा: ‘आप सभी की रक्षा नहीं कर सकते’, AAP ने खट्टर पर साधा निशाना

आप ने कहा कि सभी भाजपा शासित राज्यों में, आम जनता अपनी सुरक्षा के लिए स्वयं जिम्मेदार है, पहले मणिपुर में और बाद में हरियाणा में।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने दो दिनों की हिंसा के बाद शांति का आह्वान करते हुए कहा कि पुलिस हर किसी की रक्षा नहीं कर सकती। इस बयान की दिल्ली में आप प्रशासन ने आलोचना की, जिसने सवाल उठाया कि क्या भाजपा शासित राज्यों में नागरिक अपनी सुरक्षा के लिए स्वयं जिम्मेदार हैं। यदि आप हरियाणा में रहना चाहते हैं तो अपनी सुरक्षा स्वयं करें क्योंकि उस राज्य के मुख्यमंत्री ने यह स्पष्ट कर दिया है कि “सरकार जनता की रक्षा नहीं कर सकती।” अगर जनता को सुरक्षा नहीं दे पा रही तो भाजपा सरकारें दीमक की तरह कुर्सी से क्यों चिपकी हुई हैं?

हरियाणा के नूंह, फ़रीदाबाद, पलवल और गुरुग्राम में 5 अगस्त तक मोबाइल इंटरनेट पर रोक लगा दी गई है। 

राज्य प्रशासन द्वारा बुधवार को जारी एक बयान के अनुसार, प्रभावित क्षेत्रों में 5 अगस्त तक मोबाइल इंटरनेट की सुविधा फिर से शुरू नहीं होगी। सूची में नूंह, फ़रीदाबाद, पलवल और गुरुग्राम के तीन उपमंडल शामिल हैं।

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी के मुताबिक, ‘फूट डालो और राज करो’ की नीति ने देश के कई इलाकों में शांति को नुकसान पहुंचाया है। “हरियाणा की किसान बहनों से महंगाई, खेती और चार साल की सेना की नौकरी सहित सभी मौजूदा चुनौतियों और मुद्दों पर कुछ दिन पहले चर्चा हुई थी। चलती ट्रेन में आज हरियाणा के मेवात में शांति व्यवस्था भंग हो गई।” और देश भर में कई अन्य स्थानों पर। ‘फूट डालो और राज करो’ की नीतियों ने इस घृणित और अस्वीकार्य परिदृश्य को जन्म दिया है।”

Related Articles

Back to top button