सोशल मीडिया पर भौकाली भदौरिया का जलवा क़ायम।

सोशल मीडिया पर भौकाली भदौरिया का जलवा क़ायम

उत्तर प्रदेश: एक नेता के सबसे महत्वपूर्ण गुणों में से एक है जो सफलता को सक्षम बनाता है। अधिकांश लोग करिश्मा को किसी व्यक्ति की प्रभावशाली उपस्थिति, आत्मविश्वास और अखंडता मानते हैं। एक करिश्माई नेता की विशेषताओं को समझने से आपको ऐसे लक्षण विकसित करने और सफलता प्राप्त करने में मदद मिल सकती है।

इस लेख में, हम एक ऐसे नेता को परिभाषित करते हैं जो करिश्माई है, इस प्रकार के नेतृत्व के लाभों और कमियों पर चर्चा करते हैं और वास्तविक दुनिया के ऐसे नेताओं के उदाहरण प्रदान करते हैं जो करिश्माई हैं आज जिस नेता की बात कर रहे हैं उनकी पहचान उत्तर प्रदेश में तो है ही लेकिन देश के कोने-कोने तक उनकी पहचान अनोखी बनती जा रही है। लोगों ने पसंद करते हैं  वजह कुछ भी हो चाहे वह नेता के तौर पर हूं या व्यक्तिगत तौर पर एक अच्छे इंसान बात कर रहे हैं समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता अनुराग भदौरिया की वैसे तो अनुराग भदौरिया काफी दिनों से सोशल मीडिया पर अपना भोकाल इस तरह बना रखा है बड़े-बड़े नेता की अब उनकी तारीफ करने लगे तारीफ तो बनती है जब किसी बड़े बैकग्राउंड के बावजूद आपकी लोकप्रियता लोगों के बीच बढ़ने लगे अच्छा तो हर सभी को लगता है ऐसी कहानी में अनुराग भदौरिया की सोशल मीडिया के बादशाह बनते दिख रहे हैं सोशल मीडिया का कोई भी प्लेटफार्म हो और उसकी फॉलोइंग संख्या अनुराग भदौरिया के साथ ना जोड़ें यह संभव नहीं।

सिविल सर्वेंट बनने का ख्वाब देखने वाले अनुराग भदौरिया ने आईआईएम कोलकाता से एमबीए किया और फिर नौकरी भी की। लेकिन नौकरी रास नहीं आई तो वह राजनीति में आ गए और समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया। यही नहीं अनुराग भदौरिया का जीवन
बचपन में वह जंगल में खेलते थे। वहीं उन्होंने घुड़सवारी करनी शुरू की। उन्होंने कहा कि घोड़े पर सवार होने का मौका मिलते ही सबसे पहले तो मैंने हॉर्स राइडिंग सिखी। इसके अलावा मुझे गिल्ली-डंड्डा खेलने का भी शौक था।

कई सारे टेलीविजन के माध्यम से अपने इंटरव्यू में खुद कहा यही वजह थी कि मेरा इंटेरेस्ट पोलो में बढ़ा।यह खेल मुझे बचपन के दो खेलों की याद दिलाता है।जो मैं अपने दोस्तों के साथ खेला करता था।उन्होंने पोलो को अमीरों का खेल कहे जाने पर कहा कि ये बिल्कुल जरूरी नहीं की जो अमीर हो उन्हें ही ये खेल खेलना चाहिए।किसी भी खेल को अच्छे से खेला जाना चाहिये। फिर चाहे खेलने वाला व्यक्ति कोई भी हो। और शायद इन्हीं सब खूबियां होने की वजह से समाजवादी पार्टी प्रवक्ता अनुराग भदौरिया की बढ़ती लोकप्रियता अब दिन दुगनी रात चौगुनी की तरह काम कर रही है और एक बार फिर जनता के बीच उनकी रिच 60.3 मिलियन तक लोगों ने देखा सुना और जाना।

ऐसी तमाम कहानियां और तमाम किस्से हैं ,जिनकी वजह से हमेशा सपा प्रवक्ता अनुराग भदौरिया चर्चा में रहते हैं। और इस बार वह चर्चा में इसलिए ज्यादा हैं क्योंकि उन्होंने तमाम नेताओं को सोशल मीडिया में पीछे कर दिया।

Related Articles

Back to top button