भोपाल : गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कसा तंज, कहा- कांग्रेस को दलित नहीं, दल हित की चिंता

भोपाल। मध्य प्रदेश में चुनावी सरगर्मी के बीच बयानबाजी भी तेज हो गई है। प्रदेश के गृह एवं जेल मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने हाथरस मामले को लेकर चल रही राजनीति पर कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस को दलित नहीं “दलहित” की चिंता रहती है। इसीलिए वो अपने राजनीतिक लाभ के लिए दलितों का इस्तेमाल करती है। हाथरस की घटना में भी उसकी साजिश सामने आ रही है। उसने हमेशा समाज को बांटने वाले तत्वों का पक्ष लिया है।

डॉ नरोत्तम मिश्रा ने गुरुवार को मीडिया से बातचीत करते हुए तंज कसा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का हाथ दंगाइयों के साथ है। कांग्रेस को दलित की नही, दलहित की चिंता है। कांग्रेस देश तोडऩे वाली ताकतों के साथ है और राहुल गांधी का हाथरस कनेक्शन सामने है। उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि दलितों के हितों पर कुठारा घात किया, कांग्रेसी धोखे की राजनीति करते है। कांग्रेस देश में कुछ भी कर सकती है, देश को जातियों में बाटना चाहती है, हाथ रास संयोग नही एक प्रयोग था।

राहुल गांधी के बयान पर कसा तंज
इस दौरान मंत्री मिश्रा ने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि 10 दिन में कर्ज माफ कर देंगे, 15 मिनिट में चीन साफ कर देंगे। उस गुरु को नमन जिन्होंने इन्हें पढ़ाया, इतनी अच्छी नस्ल के ये आते कहा से है।

कांग्रेस के आरोपों पर पलटवार
कमलनाथ पर पथराव पर कांग्रेस के आरोपों पर मंत्री मिश्रा ने कहा कि जिला प्रशासन चुनाव आयोग के अधीन होता है, जहाँ चुनाव होता है। अभी तक वो इस प्रकार के हमले करा रहे थे, ये कांग्रेस के स्पॉन्सर से प्रेरित हुआ होगा कोई। उन्होंने कहा कि सस्ती लोकप्रियता के लिए खुद ने ऐसा किया होगा, भाजपा पर आरोप न लगाए।

खुद के बने जाल में उलझे कमलनाथ
बिकाऊ ओर टिकाऊ वाले मुद्दे पर डॉ मिश्रा ने कहा कि जो शुरुआत कांग्रेस ने की थी में वो उसी में उलझ रहे हैं। कमलनाथ अपने बने जाल में फंसे, खुद के बने जाल में उलझ कर अपनी सरकार गवां दी। कमलनाथ को स्वीकार करना चाहिए कि वो अपने ही बुने जाल में फंसे हैं। तोडफ़ोड़ की राजनीति का आगाज उन्होंने ही किया था अब अंजाम भुगत रहे हैं। कांग्रेस सरकार उन्हीं की वजह से ही गिरी है, उन्हें इसका दोष किसी दूसरे के सिर नहीं मढऩा चाहिए।

कोरोना अभियान और प्रदेश के लोगों से अपील
मंत्री मिश्रा ने कहा कि कोरोना का अभियान इसलिए जरूरी है कि पीएम ने शुरू से जो कदम उठाए वो विश्व में सराहे गए। मास्क बचाव का बड़ा रास्ता है मास्क ही वैक्सीन है। पीएम की अपील का अनुसरण सभी करें। देश में कोरोना वायरस से बचाव के लिए व्यापक जनजागरूकता अभियान चलाने के बारे में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की राय बेहद अहम है। अब अनलॉक के दौर में जब जनजीवन तेजी से सामान्य हो रहा है तब हम सभी को ज्यादा सावधानी बरतने की जरूरत है।

Related Articles

Back to top button