भारत में नंबर 4 का कोई विकल्प नहीं?: गांगुली

सौरव गांगुली के मुताबिक, भारत के पास एशिया कप और वर्ल्ड कप दोनों में नंबर 4 के लिए हैं।

सौरव गांगुली कप्तान रोहित शर्मा के इस दावे से असहमत हैं कि युवराज सिंह के क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद भारत को एक अच्छे नंबर 4 की पहचान करने के लिए संघर्ष करना पड़ा है और कई अन्य पूर्व खिलाड़ियों और विश्लेषकों ने भी यही दावा किया है। वनडे में, श्रेयस अय्यर भारत की पहली पसंद नंबर 4 हैं, पीठ की बीमारी के कारण वह पिछले चार महीनों से खेल से दूर थे।

गांगुली ने भारत को एशिया कप और अक्टूबर में अगले विश्व कप दोनों के लिए नंबर 4 विकल्प के रूप में तिलक वर्मा का समर्थन, खेल के प्रति तिलक की बहुमुखी प्रतिभा और निडर रवैये पर जोर देते हुए कहा, “मैं बाएं हाथ के खिलाड़ी होने के नाते तिलक वर्मा को एक विकल्प के रूप में देखता हूं।”

वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने टी20I डेब्यू पर, 20 वर्षीय बाएं हाथ के खिलाड़ी ने 22 गेंदों में शानदार 39 रन बनाए। अपने बाद के दो मैचों में, उन्होंने 51 और नाबाद 49 रन बनाए।” पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष ने तिलक की बहुमुखी प्रतिभा और खेल के प्रति साहसी रवैये की प्रशंसा करते हुए टिप्पणी की।

तिलक एक बेहद प्रतिभाशाली युवा खिलाड़ी हैं जिनके पास अनुभव की कमी है, फिर भी इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। इसके अलावा, मैं बाएं हाथ के युवा बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल को शीर्ष क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए देखना चाहूंगा। वह साहसी और बेहद प्रतिभाशाली हैं।’ यह एक शानदार टीम है, इसलिए,” गांगुली ने कहा।

“राहुल (द्रविड़), रोहित और चयनकर्ताओं के लिए कई विकल्प उपलब्ध हैं; उन्हें बस इतना ही चाहिए उन्होंने कहा, ”आपको सबसे अच्छी एकादश चुननी होगी।”

Related Articles

Back to top button