फेसबुक पर नहीं देख सकेंगे समाचार

इस देश में लोग अब फेसबुक पर नहीं देख सकेंगे समाचार

फेसबुक पर नहीं देख सकेंगे समाचार- Meta ने कनाडा में इंस्टाग्राम और फेसबुक पर समाचार ब्लॉक करना शुरू कर दिया है। मेटा ने कानून को विरोध करते हुए यह निर्णय लिया है जिसमें सोशल मीडिया कंपनियों को समाचार के बदले समाचार प्रकाशक को धन देना होगा। फेसबुक, ट्विटर, गूगल और अन्य सोशल मीडिया कंपनियों को नए नियमों का पालन करना होगा। इसी तरह की चेतावनी Google ने भी दी है।

मेटा ने कहा कि समाचार प्रकाशकों द्वारा फेसबुक और इंस्टाग्राम पर पोस्ट किए गए समाचार लिंक ब्लॉक हो गए हैं और वे किसी भी यूजर्स को नहीं दिखेंगे। इसके अलावा, मेटा ने इन दोनों प्लेटफॉर्म पर खबरों को साझा करने से भी इनकार कर दिया है। मेटा ने कहा कि यह मंगलवार से शुरू हुआ है और कई हफ्तों तक चलेगा. AFP के एक रिपोर्टर ने फेसबुक पर समाचार देखने का दावा किया है, लेकिन कई यूजर्स ने कहा कि समाचार लिंक ब्लॉक हो गए हैं।

यूपी के एटा के लड़के को FaceBook पर हुआ प्यार स्विडन की लड़की से हुई शादी

क्यों हुआ बवाल

ऑस्ट्रेलिया की तरह ही कनाडा में भी एक ऑनलाइन समाचार कानून बनाया गया है जिसका उद्देश्य कनाडाई मीडिया को सहायता देना है। पिछले कुछ साल में कनाडा में कई मीडिया कंपनियां बंद हो गई हैं, जिनमें से कई लाखों डॉलर का नुकसान हुआ है। नए कानून के अनुसार सोशल मीडिया कंपनियों को खबरों के बदले मीडिया हाउस के साथ काम करना होगा और खबरों के लिए धन देना होगा

Related Articles

Back to top button