दीदी के सिर पर बच्चन का हाथ

पश्चिम बंगाल में हो रहे विधानसभा चुनाव सरगर्मी बढ़ती जा रही है. चुनाव के तीसरे फेज के लिए 6 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे. अब तक हुए दो दौर के मतदान में तृणमूल कांग्रेस और बीजेपी, दोनों ही पार्टियां अपनी अपनी जीत का दावा ठोक रही है. इस बीच बाक़ी बचे पांच और फेज की वोटिंग के लिए टीएमसी ने स्टार कैंपेनर और समाजवादी पार्टी की सांसद जया बच्चन को मैदान में उतारा है. जया बच्चन कोलकाता पहुंच गई हैं और वह आज बाबुल सुप्रियो के खिलाफ चुनाव प्रचार करेंगी.

बंगाल में इस बार टॉलीगंज सीट काफ़ी सुर्खियां बटोर रहा है. टीएमसी के तीन बार के विधायक अरूप विश्वास के खिलाफ बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो को उम्मीदवार बनाया है. माना जा रहा है कि इन दोनों के बीच जबरदस्त टक्कर होने वाली है. बांग्ला सिनेमा के लिए टॉलीगंज को जाना जाता है. सुप्रियो एक बड़े गायक हैं और बांग्ला फिल्मों में उनके गाने लोकप्रिय भी हैं. ऐसे में विश्वास को वो कड़ी टक्कर दे सकते हैं. खास बात ये है कि सुप्रियो बंगाल से ही बीजेपी के सांसद हैं. इसके बावजूद उन्हें विधानसभा चुनाव में उतारा गया है.

ममता की अपील पर प्रचार
बता दें कि पिछले दिनों बंगाल में भाजपा के खिलाफ तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने सभी विपक्षी दलों को एकजुट होने की अपील की थी. इसी के तहत जया बच्चन प्रचार के लिए मैदान में उतर रही हैं. पिछले दिनों समाजवादी पार्टी के सुप्रिमो अखिलेश यादव ने भी कहा था कि उनकी पार्टी बंगाल में टीएमसी के लिए प्रचार करेगी. जया खुद बंगाल से ताल्लुक रखती हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि ममता बनर्जी को इसका फायदा मिल सकता है.

Related Articles

Back to top button