मतदान के बीच बंगाल में भिड़ गए टीएमसी – बीजेपी कार्यकर्ता, 2 की मौत

0
156

लोकसभा चुनाव के छठे चरण के लिए आज मतदान हो रहा है। पश्चिम बंगाल की 8 सीटों पर आज वोटिंग है, लेकिन बंगाल में वोटिंग होने के साथ-साथ हिंसा का दौर भी चरम पर है। बंगाल के झारग्राम में भारतीय जनता पार्टी के एक कार्यकर्ता की लाश मिली। मृत व्यक्ति का नाम रामेन सिंह बताया जा रहा है। BJP के कार्यकर्ता के अलावा एक टीएमसी कार्यकर्ता का भी शव बरामद हुआ है। दो टीएमसी कार्यकर्ताओं को गोली मार दी गई है। दोनों कार्यकर्ताओं को तमलुक के अस्पताल में भर्ती किया गया है। वहीं बेल्दा के टीएमसी कार्यालय पर भी हमला किया गया है। टीएमसी का आरोप है कि ये हमला बीजेपी ने करवाया है।

इस बीच बंगाल की बहुचर्चित पूर्व IPS ऑफिसर और घाटल सीट से बीजेपी प्रत्याशी भारती घोष ने आरोप लगाया है कि टीएमसी कार्यकर्ताओं ने उनके साथ बदतमीजी की है। उन्होंने आरोप लगाया है कि केशपुर में टीएमसी कार्यकर्ताओं ने उनके साथ बदसलूकी की। TMC कार्यकर्ताओं ने भारती घोष की गाड़ी पर भी हमला किया।

लोकसभा चुनाव 2019 के छठे चरण के तहत आज 7 राज्यों की कुल 59 सीटों पर वोटिंग जारी है। जिन सीटों पर वोटिंग हो रही है, उनमें बिहार की 8, हरियाणा की 10, झारखंड की 4, मध्य प्रदेश की 8, उत्तर प्रदेश की 14, पश्चिम बंगाल की 8 और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली की सभी 7 सीटें शामिल है। इसके अलावा त्रिपुरा वेस्ट लोकसभा सीट के तहत 26 विधानसभा क्षेत्रों की 168 सीटों पर रविवार को ही पुनर्मतदान भी हो रहा है। त्रिपुरा वेस्ट में पहले चरण (11 अप्रैल) को वोटिंग हुई थी, लेकिन चुनाव आयोग ने उसे रद्द घोषित कर दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here