अमेठी में राहुल गांधी का नामांकन वैध होगा या खारिज, चुनाव अधिकारियों का फैसला थोड़ी देर में

0
171

1.राहुल गांधी के नामांकन पर उठे सवालों का जवाब देने राहुल गांधी के वकील के.सी. कौशिक जिला कलेक्ट्रट गौरीगंज में जिला निर्वाचन अधिकारी के यहां पहुंच गए हैं. अमेठी से 4 उम्मीदवारों ने राहुल गांधी के नामांकन पत्र पर उंगलियां उठाई थी….

2.याचिका में आरोप है कि एक मामले में राहुल गांधी ने ब्रिटेन में आयकर रिटर्न दाखिल किया है और खुद को ब्रिटेन का नागरिक दर्शाया है….

3.इलहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ पीठ ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की नागरिकता को लेकर याचिका दायर करने वाले से 19 अप्रैल को कहा कि वह अपनी शिकायत उठाने के लिए केन्द्र सरकार की सक्षम प्राधिकार से संपर्क करें….

4.रवि प्रकाश ने ब्रिटेन में पंजीकृत एक कंपनी के कागजात के आधार पर यह दावा किया था. राहुल गांधी के वकील राहुल कौशिक ने शिकायत में व्यक्त आपत्तियों पर जवाब के लिए समय मांगा था…. इसके बाद चुनाव अधिकारी ने 22 अप्रैल सुबह साढे दस बजे का सुनवाई का समय तय किया था….

5.कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की नागरिकता को लेकर हुए विवाद पर अमेठी की कोर्ट में थोड़ी देर बाद फैसला होगा. कोर्ट तय करेगी कि राहुल गांधी का नामांकन वैध होगा या खारिज. अमेठी से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे ध्रुवलाल के वकील रवि प्रकाश ने चुनाव आयोग से शिकायत की है कि राहुल गांधी ने ब्रिटिश नागरिकता ली थी इसलिए उनका नामांकन रद्द किया जाए….

निधि राजेंद्र कौशिक..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here